Monday, January 16, 2023

विदेशों मे 'पठान' की जबरदस्त बुकिंग KGF 2 का तोड़ा रेकॉर्ड !

 

पठान से होगी शाहरुख खान की जानदार वापसी:- बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरूख खान 4 साल से ज्यादा समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। उनके फैंस को इस फिल्म से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं। शाहरुख इससे पहले 2018 में आई फिल्म जीरो में नजर आए थे। इन चार सालों में शाहरुख कई फिल्मों में कैमियो करते नजर आ चुके हैं लेकिन बतौर लीड वो पठान के साथ एक धमाकेदार कमबैक करने जा रहे है। पठान 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही हैं। नवंबर में फिल्म का पहला टीजर आया था, जिसमें शाहरुख का एक्शन अवतार देखने के बाद उनके फैंस क्रेजी हो गई थी। जनवरी की शुरुआत में फिल्म का ट्रेलर आया, जिसमें शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम का धांसू एक्शन अवतार भी पसंद किया जा रहा है। हलांकि आपको बता दे कि, इस फिल्म का एडवांस बुकिंग अभी इंडिया में शुरू नही हुई है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसकी बुकिंग इंडिया के पहले विदेशो में जोरदार हो रही है।

जर्मनी में 150 हजार यूरो पठान की एडवांस बुकिंग

जी हां दरअसल, सुत्रो को मुताबिक बताया जा रहा है कि, पठान की एडवांस बुकिंग जर्मनी में 150 हजार यूरो यानी 1.32 करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है। ये हाल तब है, जब पठान को रिलीज होने में अभी भी 10 दिन बाकी हैं। यानी KGF 2 का जर्मनी में जितना लाइफटाइम कलेक्शन था, उससे ज्यादा पठान की एडवांस बुकिंग अभी से हो चुकी है। वही अगर बात की जाए अमेरिका की तो शाहरूख की फिल्मो के लिए अमेरिका एक बड़ी उपलब्धी रही है। रिपोर्ट्स बता रही हैं कि USA में पठान के ऑलमोस्ट 23 हजार टिकट बिक चुके हैं। जिससे सिर्फ अमेरिका में पठान ने एडवांस बुकिंग से 350 हजार डॉलर यानी 2.8 रूपये कमा चुकी है।

पठान से हो सकती है शाहरुख के लिए जानदार वापसी

उसी दौरान ऑस्ट्रेलिया  में पठान ने एडवांस बुकिंग से करीब 80 हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर यानी 45 लाख रुपये से ज्यादा का ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है। विदेशों से हुई कमाई यानी ओवरसीज ग्रॉस कलेक्शन के मामले में बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म सुल्तान है जिसने 13.73 मिलियन डॉलर 111 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। पठान का पहले वीकेंड का ओवरसीज कलेक्शन अगर इस रिकॉर्ड को पार कर देगा तो शाहरुख के लिए इससे जानदार वापसी नहीं हो सकती है।


0 comments: