Monday, January 2, 2023

96kg से वजन घटाकर सारा कैसे बनी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत Actress !

 

ऐक्ट्रेस बनने के लिए सारा ने 40 किलो वजन घटाया:- जवां और खूबसूरत दिखना हर किसी की ख्वाहिस होती है। दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपने जवां उम्र और सुन्दरता को कायम रखने के लिए वो हर प्रयास करते हैं, जिससे उसकी सुन्दरता बरकरार रहे। ऐसे में बात की जाए सारा अली खान की। जिन्होंने एक्ट्रेस बनने की चाहत में काफी वेट लूज किया था। इसके लिए उन्होंने पूरी जी-जान लगा दी थी। जब वो अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन के सेकेंड ईयर में थी। तभी उन्होंने एक्टिंग में कदम रखने का फैसला किया था। उन्होंने अपनी ये ख्वाहिश मां अमृता सिंह को बताई। हलांकि उस वक्त सारा 96 किलो की थीं। ऐसे में मां ने उन्हें वेट लूज करने की सलाह दी थी। जिसके बाद उन्होंने तकरीबन डेढ़ साल में 40 किलो वजन घटाया था।

“सारा आली खान ने एक साल मे 40 किलो वजन घटाया” 

अपनी वेट लॉस जर्नी के दौरान उन्होंने जंक फूड पूरी तरह छोड़ दिया और वर्कआउट शुरू किया। चूंकि वो यंग थीं, इसलिए उनकी बॉडी ने जल्दी रिस्पॉन्ड किया और वेट तेजी से लूज हुआ। आज वो बॉलीवुड की एक खूबसूरत एक्ट्रेस बनकर हिन्दी फिल्मो में राज कर रही है।

“सारा अली खान ने बताया अपनी बीमारी के बारे मे” 

हलांकि इन्होंने कई बार किसी खास शो में लोगो को अपनी लाइफ के बारे में खुलकर बातें बताई है। कि वह पहले क्या थी, अब वो क्या है। उन्होंने आगे ये भी कहा कि मैं एक मोटी लड़की थी, मुझे आज भी पीसीओडी बीमारी है। मैं बिस्तर पर बैठकर रो रही थी, और कह रही थी मैं जो बनना चाहती हूँ, वो है एक एक्टर , तब उन्होंने मुझे वजन कम करने को कहा था। मुझे करीब एक साल वजन कम करने में लगा। हलांकि आपको बता दे कि सारा अली खान को पॉलिसिस्टिक ओवरी डिजीज नामक बीमारी है। जिसे शॉर्ट फॉर्म में पीसीओडी कहा जाता है। ये फीमेल की कॉमन प्रॉब्लम है जो हार्मोन के इम्बैलेंस के कारण होती है। इससे पीड़ित महिला के शरीर में एंड्रोजन का लेवल बढ़ जाता है एवं अंडाशय पर सिस्ट बनने लगते हैं। ऐसे में फीमेल का वजन भी तेजी से बढ़ता है।


0 comments: