Arvind Kejriwal
New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal addresses a press conference at his residence in New Delhi on Sunday. PTI Photo (PTI11_13_2016_000196B)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज आरोप लगाया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी न्यायपालिका केएम को बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम प्रस्ताव को बंद करने के एक दिन बाद आप को “सरकार” का इलाज करते थे। यूसुफ सुप्रीम कोर्ट के लिए।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “पीएम न्यायपालिका का इलाज उसी तरीके से कर रहा है जैसे वह दिल्ली सरकार (एसआईसी) का इलाज करता है,” स्पष्ट रूप से दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच समझौते का जिक्र करते हुए, नौकरशाहों के स्थानांतरण और पोस्टिंग सहित कई मुद्दों पर केंद्र।

Note:Bharat Ane Nenu ki Saflta ke baad ke baad Mahesh Babu ko mili khush khabaree, Madam Tussaud mein lagega Putla

श्री केजरीवाल ने पहले दिल्ली सरकार के कामकाज में “बाधाओं को बाधा उत्पन्न करने” का केंद्र पर आरोप लगाया था।

फरवरी में दिल्ली में आप की सरकार की तीसरी सालगिरह को चिह्नित करने के लिए एक समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र सरकार के नियुक्त लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल से अपनी नीतियों के लिए अनुमोदन पाने के लिए संघर्ष कर रही है।

टिप्पणियाँ कल, केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम लौट आई, उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश केएम जोसेफ को सर्वोच्च न्यायालय में उभारा, इसकी सिफारिश पर पुनर्विचार करने के लिए कहा।

Note:आईपीएल 2018, डीडी बनाम केकेआर: दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को छोड़ दिया, उन्हें कॉलिन मुनरो के साथ बदल दिया

न्यायमूर्ति जोसेफ के साथ, कॉलेजियम ने वरिष्ठ वकील इंदु मल्होत्रा ​​के नाम को उन्नयन के लिए प्रस्तावित किया था। उनका नाम स्वीकार कर लिया गया था और उन्हें भारत के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here